झाबुआ: एकलव्य आवासीय विद्यालय में हंगामा और प्राचार्य को नोटिस

झाबुआ के पेटलावद स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय में रविवार को छात्रों ने हंगामा किया और प्राचार्य को हटाने की मांग की। छात्रों का आरोप था कि प्राचार्य उन्हें प्रताड़ित करती हैं और विद्यालय में कई अव्यवस्थाएं हैं। 29 सितंबर को, कुछ छात्रों ने परिसर के गेट पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद प्राचार्य को नोटिस जारी किया गया।

जानकारी के अनुसार, प्राचार्य ने बताया कि विद्यालय में मोबाइल फोन का उपयोग सख्त मना है। हाल ही में कुछ बच्चों के पास से मोबाइल बरामद किए गए थे, जिनमें से कुछ को किताबों में काटकर छिपाया गया था। कुछ बच्चों के मोबाइल में आपत्तिजनक तस्वीरें भी पाई गईं। प्राचार्य ने दो छात्रों को निलंबित करने की कार्रवाई की, जिसके बाद छात्रों ने हंगामा शुरू किया।

प्राचार्य ने कहा कि यह हंगामा कुछ छात्रों द्वारा नियम तोड़ने के बाद शुरू हुआ। सहायक आयुक्त, निशा मेहरा ने कहा कि नोटिस की वजह मोबाइल मिलने के आधार पर नहीं, बल्कि छात्रों की अन्य शिकायतों के कारण है। मामले में उचित कार्रवाई के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लिया जाएगा।

इस घटना ने विद्यालय की सुरक्षा और प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं, और संबंधित अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कार्रवाई की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *