10 वर्ष में 75,000 मेडिकल सीटें बढ़ाने का ऐलान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में एक अस्पताल का उद्घाटन करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए अगले 10 वर्षों में देशभर में 75,000 मेडिकल सीटें बढ़ाने का बड़ा ऐलान किया है।

Read More

IIT कानपुर की बड़ी उपलब्धि: मुंह का कैंसर पता लगाने वाला डिवाइस

IIT कानपुर ने एक महत्वपूर्ण तकनीकी उपलब्धि हासिल की है, जिसमें उन्होंने एक ऐसा डिवाइस विकसित किया है जो केवल एक मिनट में मुंह के कैंसर का पता लगा सकता है। इस डिवाइस का निर्माण अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग करके किया गया है और यह कैंसर के शुरुआती चरणों में पहचान में मदद करेगा।

Read More

सरकार ने लॉन्च की ‘PM इंटर्नशिप’ स्कीम, युवाओं को हर माह मिलेंगे 5 हजार, ऐसे करें अप्लाई

केंद्र सरकार ने गुरुवार को पीएम इंटर्नशिप स्कीम की शुरुआत कर दी है. योजना के तहत शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची 26 अक्टूबर तक उपलब्ध होगी. कंपनियां 27 नवंबर तक अंतिम चयन करेंगी और इंटर्नशिप 2 दिसंबर 2024 से 12 महीने के लिए शुरू होगी.

Read More

भोपाल: पुलिस भर्ती और नया जेल एक्ट

भोपाल में पुलिस बल की कमी को दूर करने के लिए आगामी दो वर्षों में 15,000 जवानों की भर्ती की योजना बनाई गई है। इस प्रक्रिया के तहत प्रतिवर्ष 7,500 पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी, जिसमें सब इंस्पेक्टर के 400 पद भी शामिल हैं। वर्तमान में प्रदेश में 16,000 आरक्षकों के पद खाली हैं, जिन्हें जल्दी भरा जाएगा।

Read More

झाबुआ: एकलव्य आवासीय विद्यालय में हंगामा और प्राचार्य को नोटिस

झाबुआ के पेटलावद स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय में रविवार को छात्रों ने हंगामा किया और प्राचार्य को हटाने की मांग की।

Read More